BREAKING NEWS
post viewed 72 times

LIVE: महिलाओं की पंचायत में बोले PM मोदी- सूर्य शक्ति से बनेगा विकास का राजमार्ग

modi_ll_1520857343_618x347

भारत यात्रा पर आए हुए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया. प्रधानमंत्री मोदी के साथ फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों अस्सी घाट पहुंचे, जहां दोनों नेता नाव में बैठकर गंगा में घूमे. दोनों के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

इसके बाद पीएम मोदी मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पहुंचे और वहां वाराणसी-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना की. इससे पटना आने जाने वालों को काफी सुविधा होगी. इस दौरान पीएम मोदी स्वच्छता को लेकर आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन किया. इसके बाद पीएम मोदी अब वाराणसी के कारखाना ग्राउंड (DLW Ground) पहुंच चुके हैं और महिलाओं को चेक वितरित किया.

LIVE UPDATE: (खबर लगातार अपडेट की जा रही है. कृपया पेज रिफ्रेश करते रहिए.)

– पीएम मोदी ने कहा कि DLW काशी की औद्योगिक पहचान है. भारत सरकार इसके निरंतर विकास और अपग्रेडेशन के लिए प्रतिबद्ध है.

– पीएम मोदी ने कहा कि काशी और पटना को जोड़ने के लिए एक नई और तेज रेल सेवा शुरू हुई है. जनसेवा के लिए रेल का उपयोग कैसे हो, ये इसका नतीजा है.

– पीएम मोदी ने कहा कि आज बनारस के लोगों ने कमाल कर दिया. आज फ्रांस के घर-घर में यह चर्चा हो रही है कि बनारस कहां हैं.

– वाराणसी के कारखाना ग्राउंड में पीएम ने कहा कि काशी के लोगों ने फ्रांस के राष्ट्रपति का जबरदस्त स्वागत किया. आज काशी का जितना धन्यवाद करूं, उनता कम है.

– वाराणसी में पीएम मोदी ने कहा कि काशी की धरती पर भरोसे के सूर्योदय से विकास का प्रकाश फैलता है.

 – इसके बाद पीएम मोदी ने कारखाना ग्राउंड में 775 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी. यहां पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे.

वहीं, इससे पहले पीएम मोदी और मैक्रों के अस्सी घाट पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया. इस दौरान 121 ब्राह्मणों ने मंत्रोच्चारण किया. अस्सी घाट आने से पहले उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल का दौरा किया. इस दौरान दोनों नेताओं के लिए कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए. वाराणसी आने से पहले पीएम मोदी और फ्रांस की राष्ट्रपति मैक्रों ने मिर्जापुर में सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन किया.

फ्रांस के राष्ट्रपति के सम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोपहर भोज का आयोजन किया. मैक्रों यहां से सड़क मार्ग से बाबतपुर एयरपोर्ट को रवाना हो गए और प्रधानमंत्री मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पहुंचें, जहां  पटना जाने वाली नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

फ्रांस के राष्ट्रपति के स्वागत के लिए सजी काशी

पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के स्वागत में काशी सजाई गई. प्रधानमंत्री और फ्रांस के राष्ट्रपति जिस रास्ते से होकर गुजरें, उन रास्तों को रंग-बिरंगे गुब्बारों और फूलों से सजाया गया. वहीं अस्सी से लेकर दशाश्वमेध घाट के बीच पड़ने वाले सभी घाटों को सजाया गया. बनारस वासियों की बात करें, तो उनको इस बात की उम्मीद है कि उनके सांसद और फ्रांस के राष्ट्रपति की दोस्ती और उनका वाराणसी दौरा बनारस के विकास को नया आयाम देगा.

बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों चार दिन के दौरे पर भारत में हैं. मैक्रों शुक्रवार देर रात दिल्ली पहुंचे थे, जहां एयरपोर्ट जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद उनका स्वागत किया था. यह पहली बार नहीं है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी दूसरे देश के राष्ट्राध्यक्ष को वाराणसी ले जाएंगे. इससे पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भी वाराणसी ले गए थे, दोनों नेताओं ने वहां गंगा आरती में भी हिस्सा लिया था.

Be the first to comment on "LIVE: महिलाओं की पंचायत में बोले PM मोदी- सूर्य शक्ति से बनेगा विकास का राजमार्ग"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*