BREAKING NEWS
post viewed 52 times

झांसी के चिरगांव रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, हड़कंप

railway-station

पत्र में लिखा गया है कि अगर पांच लाख रूपए की रंगदारी नहीं दी गई तो पटरी को गैस कटर से काट दिया जाएगा.

 झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के चिरगांव रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी मिली है. चिरगांव रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर को धमकी भरा पत्र मिला है. चिरगांव स्टेशन मास्टर को पत्र लिखकर 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है. पत्र में लिखा गया है कि अगर रंगदारी नहीं दी गई तो रेलवे स्टेशन को बम से उड़ा दिया जाएगा. पत्र में यह भी कहा गया है कि रुपए नहीं मिले तो गैस कटर से पटरी को काट दिया जाएगा. पुलिस-प्रशासन ने इस धमकी को गंभीरता से लेते हुए अलर्ट जारी किया है. आरपीएफ, जीआरपी और खुफिया विभाग के अलावा सिविल पुलिस भी मामले की जांच कर रही है.

HIGHLIGHTS

  • पुलिस-प्रशासन ने धमकी के बाद जारी किया अलर्ट

  • खुफिया एजेंसी, पुलिस जांच में जुटी, स्टेशन पर सघन चेकिंग

  • झांसी जिले से ही भेजा गया है पत्र

झांसी से 30 किलोमीटर दूर है चिरगांव रेलवे स्टेशन
चिरगांव रेलवे स्टेशन झांसी से करीब 30 किलोमीटर दूर झांसी-कानपुर रेल मार्ग पर है. चिरगांव रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर को एक चिट्ठी मिली. स्टेशन मास्टर से रंगदारी के तौर पर 5 लाख रुपए की मांग की गई और धमकी दी गई कि रुपए नहीं मिलने पर पुखरायां रेलवे स्टेशन के पास हुए रेल हादसे की तरह रेल पटरी काटकर इंटरसिटी या बरौनी मेल को दुर्घटनाग्रस्त कर दिया जाएगा. पत्र मिलने की सूचना स्टेशन मास्टर ने रेलवे पुलिस व उच्च अधिकारियों को दी. सूचना पर रेलवे में हड़कंप मच गया.

 जीआरपी और पुलिस कर रही है मामले की जांच
झांसी रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि धमकी को गंभीरता से लेते हुये अलर्ट जारी कर चेकिंग शुरू कर दी गई है. पत्र भेजने वाले का नाम सुरेश कुमार राजपूत पुत्र कोमल राजपूत ग्राम मडेई पोस्ट सिमथरी चिरगांव जिला झांसी लिखा है. मामले की जांच जीआरपी और सिविल पुलिस कर रही है.

उत्तर मध्य रेलवे ने मांगी जांच रिपोर्ट
वहीं, उत्तर मध्य रेलवे के जीएम एमपी सिंहा ने झांसी रेलवे से घटना की जानकारी मांगी है. मामले को गंभीरता से लेते हुए उत्तर मध्य रेलवे ने धमकी से संबंधित जांच की प्रगति रिपोर्ट मांगी है.

पुखरायां में हुआ था दिल दहला देने वाला हादसा

20 नवंबर, 2016 को कानपुर के पास पुखरायां में दिल दहला देने वाला रेल हादसा हुआ था. पटना-इंदौर एक्सप्रेस पुखरांया स्टेशन के पास डीरेल होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. ट्रेन की 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इसमें AC के सभी कोच, स्लीपर कोच और कुछ जनरल कोच दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे. इस हादसे में 65 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. साथ ही 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. इस घटना के पीछे आतंकी साजिश की आशंका भी जताई गई थी.

मार्च, 2017 को झांसी रेल डिवीजन में ही आने वाले महोबा रेलवे स्टेशन के पास जबलपुर-निजामुद्दीन महाकौशल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे डीरेल हो गए थे. देर रात हुए इस हादसे में ट्रेन के 52 यात्री घायल हो गए थे. इस घटना के पीछे भी आतंकी साजिश की आशंका जताई गई थी. जांच के दौरान दुर्घटनास्थल पर रेल की पटरी टूटी मिली थी.

Be the first to comment on "झांसी के चिरगांव रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, हड़कंप"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*