BREAKING NEWS
post viewed 58 times

RRB Recruitment 2018: 90 हजार पदों पर आवेदन के लिए रेलवे ने बदला फीस पेमेंट का नियम

indian-railway01

RRB Recruitment 2018 ने बदला फीस पेमेंट का नियम, जानें सामान्‍य और आरक्ष‍ित श्रेणी को आवेदन शुल्‍क का क‍ितना भाग वापस कर देगा आरआरबी…

  दिल्‍ली: भारतीय रेलवे ने 90,000 से ज्‍यादा पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है. अगर आप रेलवे में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो यह मौका हाथ से ना जाने दें. नये मानदंडों के अनुसार रेल मंत्रालय ने RRB Recruitment 2018 के तहत ALP, टेक्‍नीशियन और ग्रुप डी में जिन 90,000 पदों की वैकेंसी निकाली गई है, उनके एप्‍ल‍िकेशन फीस पेमेंट में कुछ बदलाव किए गए हैं.

मंत्रालय ने कहा कि उभ्‍यर्थ‍ियों द्वारा आवेशन शुल्‍क के रूप में भुगतान की गई राशि के कुछ हिस्‍से को वह वापस कर देगा. यह बदलाव सामान्‍य और आरक्ष‍ित श्रेणी के उम्‍मीदवारों के लिए किया गया है.

इस बात पर गौर करें कि नये नियम के अनुसार RRB सामान्‍य श्रेणी को 500 एग्‍जाम फीस में से 400 रुपये लौटा देगा. वहीं आरक्ष‍ित श्रेणी के उम्‍मीदवारों को पूरी एग्‍जामिनेशन फीस यानी कि 250 रुपये वापस किया जाएगा. लेकिन उम्‍मीदवारों को परीक्षा की राशि पहले स्‍टेज की परीक्षा CBT में शामिल होने के बाद ही लौटाई जाएगी. RRB ने इस बात की पुष्‍ट‍ि की है. RRB परीक्षा शुल्‍क से सिर्फ एडिशनल बैंक चार्ज घटाकर पैसे वापस कर देगा. लेकिन परीक्षा में शामिल ना होने वाले छात्रों को परीक्षा की फीस वापस नहीं होगी.

बात दें कि RRB ने 90,000 पदों पर आवेदन आमंत्र‍ित किए हैं. CEN 01/2018 नोटिफिकेशन के अनुसार एसिस्‍टेंट लोको पायलट और टेक्‍नीशि‍यन के लिए 26,502 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. जबकि ग्रुप डी में 62, 907 पदों पर वैकेंसी निकली है. रेलवे ने ऑनलाइन एप्‍ल‍िकेशन की डेट बढ़ाकर 31, मार्च 2018 कर दी है.

Be the first to comment on "RRB Recruitment 2018: 90 हजार पदों पर आवेदन के लिए रेलवे ने बदला फीस पेमेंट का नियम"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*