BREAKING NEWS
post viewed 71 times

‘मैं बहुत जिद्दी महिला हूं’-जया बच्चन का पलटवार

212212-jaya

नरेश अग्रवाल ने कहा था कि समाजवादी पार्टी में उनकी तुलना फिल्मों में नाचने और काम करने वाले लोगों के साथ की गई. फिल्मों में नाचने-गानी वाली के चलते उनका राज्यसभा का टिकट काट दिया गया.

नई दिल्ली : बीजेपी ज्वाइन करते हुए राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल द्वारा जया बच्चनपर की गई टिप्पणी पर राजनीतिक भूचाल मचा हुआ है. हालांकि उन्होंने इस बयान पर खेद भी जता दिया है और पार्टी की तरफ से भी उनको चेतावनी दी जा चुकी है. नरेश अग्रवाल के बयान पर जया बच्चन ने पलटवार किया है. जया बच्चन ने कहा कि वह बहुत जिद्दी महिला हैं और वह उनकी किसी बात का कोई जवाब नहीं देंगी.

  1. सपा सांसद नरेश अग्रवाल बीजेपी में हुए शामिल
  2. राज्यसभा का टिकट नहीं मिलने से नाराज हुए थे
  3. बीजेपी में शामिल होने पर दिया विवादित बयान

जया बच्चन का पलटवार
एक कार्यक्रम में जब मीडिया ने जया बच्चन से नरेश अग्रवाल के बयान पर उनकी प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने कहा, ‘मैं बहुत जिद्दी महिला हूं, मैं उनकी बात का कोई जवाब नहीं दूंगी.’

क्या कहा था नरेश अग्रवाल ने
बता दें कि सोमवार को सपा के वरिष्ठ नेता नरेश अग्रवाल ने राज्यसभा का टिकट नहीं दिए जाने पर नाराज होते हुए सपा छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था. एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने नरेश अग्रवाल को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करवाई. इस दौरान अपनी बात रखते हुए नरेश अग्रवाल ने जया बच्चन पर तीखा कमेंट किया था. उन्होंने कहा था कि समाजवादी पार्टी में उनकी तुलना फिल्मों में नाचने और काम करने वाले लोगों के साथ की गई. और फिल्मों में नाचने-गानी वाली के चलते उनका राज्यसभा का टिकट काट दिया गया.

राजनीति में भूचाल
उनके इस बयान से राजनीति में भूचाल खड़ा हो गया. बीजेपी ने फौरन ही खुद को इस बयान से अलग करते हुए नरेश अग्रवाल को इस तरह के विवादित बयान नहीं देने की हिदायत दी. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, स्मृति ईरानी, रूपा गांगुली समेत बीजेपी की तमाम महिला नेताओं ने नरेश अग्रवाल के बयान को महिलाओं का अपमान बताया. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी नरेश अग्रवाल के बयान की कड़ी निंदा की है.

क्यों दिया ऐसा बयान
नरेश अग्रवाल की नाराजगी की सबसे बड़ी वजह यह है कि पिछले काफी समय वे राष्ट्रीय राजनीति में सपा के प्रमुख चेहरे रहे हैं. यही नहीं वो राज्यसभा में सबसे ज्यादा मुखर रहे हैं और पार्टी की रीतियों-नीतियों को केंद्रीय स्तर पर उठाते रहे हैं. सपा में जब अखिलेश बनाम मुलायम की जंग छिड़ी हुई थी तब नरेश अग्रवाल ने खुलकर अखिलेश यादव का साथ दिया था. लेकिन इसके बावजूद पार्टी ने जया बच्चन को राज्यसभा भेजने का फैसला किया और उनका पत्ता काट दिया गया.

यूपी से सपा के छह सांसदों (किरणमय नंदा, दर्शन सिंह यादव, नरेश अग्रवाल, जया बच्चन, मुनव्वर सलीम और आलोक तिवारी) की राज्यसभा की सदस्यता समाप्त हो रही है, लेकिन संख्याबल के आधार पर सपा केवल एक ही नेता को राज्यसभा भेज सकती है. सपा ने जया बच्चन को इसके लिए अपना उम्मीदवार बनाया. सपा के पास सिर्फ 47 वोट हैं, अखिलेश यादव सिर्फ एक नेता को ही संसद भेज सकते हैं. सपा अपने 9 अतिरिक्त वोट पार्टी गठबंधन के तहत बीएसपी उम्मीदवार को देगी.

Be the first to comment on "‘मैं बहुत जिद्दी महिला हूं’-जया बच्चन का पलटवार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*