BREAKING NEWS
post viewed 73 times

बिहार उपचुनाव: अररिया में उलटफेर नहीं कर पाई बीजेपी, आरजेडी का परचम

bihar-poll

पटना। उपचुनाव नतीजों को लेकर उत्तर प्रदेश के साथ ही बिहार में भी बीजेपी उम्मीदें टूटी हैं. कयास लगाए जा रहे थे कि सफलता के रथ पर सवार बीजेपी बिहार के चुनाव नतीजों से 2019 के लिए अपना हौसला बुलंद करेगी, लेकिन नतीजा कुछ और ही रहा. अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद विधानसभा सीट पर विपक्षी दल आरजेडी का कब्जा होता दिख रहा है. भभुआ विधानसभा सीट पर सत्तारूढ़ दल भाजपा ने जरूर अपनी बढ़त बनाई. इन तीनों सीटों पर 11 मार्च को मतदान हुआ था.

अररिया में बीजेपी-आरजेडी के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहा और मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया. कभी बीजेपी तो कभी आरजेडी उम्मीदवार ने बढ़त बनाई. 8वें राउंड में बीजेपी ने लीड बना रखी थी, लेकिन इसके बाद आरजेडी ने जबरदस्त वापसी करते हुए लंबी और निर्णायक बढ़त बना ली. यहां से आरजेडी की ओर से सरफराज आलम और बीजेपी की ओर से प्रदीप सिंह उम्मीदवार हैं. सरफराज दिवंगत सांसद तस्लीमुद्दीन के बेटे हैं. उनके निधन के कारण ही यहां उपचुनाव हुआ था.

विधानसभा चुनाव की तस्वीर

जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र में भी आरजेडी उम्मीदवार ने शुरुआत से ही बढ़त बना रखी थी. आरजेडी प्रत्याशी कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जेडीयू उम्मीदवार अभिराम शर्मा से आगे चल रहे थे. हालांकि, भभुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार ने उम्मीदें कायम रखीं. 9वें राउंड की मतगणना के बाद भाजपा प्रत्याशी रिंकी रानी पांडेय अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवर शंभू पटेल से 8613 मतों से आगे चल रही थीं.

अररिया से आरजेडी के सांसद रहे मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के, जहानाबाद से राजद के विधायक रहे मुंद्रिका सिंह यादव और भभुआ से भाजपा के विधायक रहे आनंद भूषण पांडेय के निधन के कारण चुनाव आयोग ने नौ फरवरी को इस सीटों पर उपचुनाव की अधिसूचना जारी की थी.

अररिया से बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप सिंह और दिवंगत सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के पुत्र सरफराज आलम सहित कुल सात उम्मीदवारों का भाग्य इवीएम में कैद हुआ था. जहानाबाद से आरजेडी प्रत्याशी और दिवंगत मुंद्रिका सिंह यादव के पुत्र कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव और जेडीयू उम्मीदवार अभिराम शर्मा सहित कुल 14 उम्मीदवारों के भाग्य का आज फैसला हुआ. भभुआ से भाजपा प्रत्याशी और दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय और कांग्रेस उम्मीदवार शंभू पटेल सहित कुल 17 उम्मीदवारों की किस्मत का आज फैसला हुआ.

Be the first to comment on "बिहार उपचुनाव: अररिया में उलटफेर नहीं कर पाई बीजेपी, आरजेडी का परचम"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*