BREAKING NEWS
post viewed 41 times

नीरव और माल्या पर राजनाथ का बड़ा बयान, कहा-‘जल्द गिरफ्त में होंगे भगोड़े’

dtyyufdh1-copy

राजनाथ ने कहा सरकार का यह कदम उन लोगों को करारा जबाव है जिनका कहना है कि बीजेपी ने नीरव और माल्या को देश से भागने में मदद की है.

 नई दिल्ली: गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को नीरव मोदी और विजय माल्या पर एक अहम बयान दिया. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए सरकार ने ‘भगोड़ा आर्थिक अपराध बिल 2018’ संसद में पेश किया था जिसे केंद्रीय कैबिनेट से मंजूरी भी मिल चुकी है. राजनाथ ने कहा सरकार का यह कदम उन लोगों को करारा जबाव है जिनका कहना है कि बीजेपी ने नीरव और माल्या को देश से भागने में मदद की है.

पिछले सप्ताह केंद्रीय कैबिनेट ने फ्यूजिटिव इकनॉमिक ऑफेंडर्स बिल (भगोड़े आर्थिक अपराधी अधिनियम) को हरी झंडी दे दी थी. इस प्रस्तावित कानून के तहत कर्ज की रकम जल्द-से-जल्द वूसलने के लिए नीरव मोदी जैसे भगोड़ों की संपत्तियां जब्त करने का प्रावधान किया गया है. इसके साथ ही, वित्त मंत्रालय ने सभी सरकारी बैंकों से कहा था कि वे 50 करोड़ रुपये से ज्यादा के वैसे खातों की जांच करने का आदेश दिया जो समय पर कर्ज वापस नहीं कर रहे हैं और जिनके धोखाधड़ी की आशंका है.

मंत्रालय ने ऐसे खातों की जानकारी सीबीआई को देने को कहा. इसके अलावा मंत्रालय ने बैंकों से 250 करोड़ रुपये से ज्यादा के लोन की निगरानी करने और कर्ज की वास्तविक शर्तों के उल्लंघन की स्थिति में चौकन्ना होने को कहा था. यह सरकारी बैंकों में सुधार के मकसद से जनवरी महीने में किए गए 6 विभिन्न बिंदुओं के ऐलान का हिस्सा है.

Be the first to comment on "नीरव और माल्या पर राजनाथ का बड़ा बयान, कहा-‘जल्द गिरफ्त में होंगे भगोड़े’"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*